• May 21, 2019

Website kaise rank karaye backlinks ke bina

Hello Friends

दोस्तों सबसे पहले title पढ़के आपके दिमाग में यही आ रहा होगा के क्या ये संभव है बिना backlinks के अपनी website को rank कराना क्युकी हमने तो यही सुना है के बिना backlinks के बिना कुछ possible नहीं! तो आज हम इसी topic पर बात करने वाले है! देखिये सबसे पहले मैं आपको बतादु के हाँ ये बिलकुल possible है! वो कैसे इसके बारे में हम आगे बात करते है!

देखिये सबसे पहले मैं आपको बतादु के without any backlink का मतलब यहाँ है zero backlinks या low backlinks. तो बहुत सारे bloggers को ये problem face करनी पड़ती है के हमे कही से backlink नहीं मिल रहा है! तो ये article special उन bloggers के लिए है जिनके पास बहुत low backlinks है! तो हम बात करेंगे की आपको अपनी website के particular article के अंदर आपको करना क्या है जिससे आपको फायदा मिले!

अगर google में आप search मारे adsense new policy 2.0. तो आपको हमारा इसी website का article 1st या 2nd number पे आपको दिखाई देगा और अगर इस article का link copy करके आप www.rankwatch(.)com पे जाएंगे और वहा link paste करेंगे तो आप मेरे article के backlink zero मिलेंगे! फिर भी मेरा article आप देखे तो 1st या 2nd number पे आ रहा है! देखिये जैसे मेरे article के backlink जीरो है अगर आपके भी वैसे ही है तो आपको क्या करना है! जिसकी वजह से आपकी website भी google में rank कर सके!

Best Quote App For android (DAILY QUOTE REMINDER)

अगर आपके पास आपका खुद का blog है और आपको कही से backlink नहीं मिल रहा है तो आप अपनी ही website से backlink ले सकते है! अब आप बोलेंगे वो कैसे संभव है! तो इसके लिए आपको करना है के आपको अपनी website के अंदर ही interlink करना है अपने articles को! वो कैसे करना है मान लीजिये आपकी website में total number of articles 20 है! तो आपको कोशिश करनी है की 20 में से 15 article में उस article का ज़िक्र करना है अब वो चाहे आप करे किसी paragraph में करे किसी word के अंदर link देके या फिर अपने articles के सबसे निचे also read this लिखके फिर उस article का लिंक आप दे सकते है या फिर आप लिख सकते है की मैंने ऐसे एक आर्टिकल लिखा हुआ है आप चाहे तो उसे पढ़ सकते है etc!

rank on google without backlinks

तो इससे क्या होगा के automatically आपके article की linking बढ़ जाएगी और आपका आर्टिकल google के अंदर रैंक हो जाएगा धीरे धीरे! आपको कोशिश करनी है की किसी भी article को आपकी website के अंदर आपको interlink करना है! तो जैसे मैंने आपको बताया की मेरे इस article के backlink नहीं है लेकिन फिर भी ये google में rank हो रहा है! इसे मैंने अपनी दूसरी websites के अंदर interlink किया है जो 1 से 2 मेरी और websites है उनमे! तो इसके result भी मेरा article rank कर गया है. आपको भी वैसे ही करना है!

मान लीजिये आप मेरे comptetor है तो आपको उस article को analyze करना है के आपके comptetor ने अपने article में क्या क्या चीज़े कैसे कैसे डाली हुई है! और दूसरी चीज़ आपको ये करनी है की अपने article में 2 से 3 questions आपको add करने है! जैसे आपका article youtube पर है तो आपको question add करना है what is youtube? या फिर how youtube works? ये मैंने बस एक example के लिए बताया है! आपको question अपने article से related डालना है!

तो अगर कोई user google में search करता है what is youtube तो आपका article automatically google में ऊपर आएगा यानी rank करेगा! दूसरी अगर हम बात करे तो आप जब भी अपने किसी भी article में image डाले तो उसपर alt tag का जो ऑप्शन अता है उसे ज़रूर fill करे यानी उसमे आपको आपके page का main keyword ज़रूर डालना है! और उसके बाद आप चाहे अगर आपका कोई youtube channel है या फिर कोई video आपके पास है उस article से related तो आपको वो भी उस article के निचे डालना है!

बहुत ऐसे blogger है जो backlinks के चक्कर में अपनी website के अंदर interlinking करना भूल जाते है! आपको backlink भी नहीं मिलता और न हे आप अपने articles को अपनी website में interlink करते है तो इस case में आपको बहुत loss हो सकता है! अगर आप अभी ये post छोड़के google पे search मारके देखे के what is the benefit of interlinking तो आपको पता चलेगा की interlinking के कितने फायदे होते है!

मेरी माने तो काम से काम 85% आपको अपने article को अपनी website में interlink करना है! तो आसानी से आपकी website google में मेरी तरह बिना backlink के survive कर सकती है! तो आशा करता हु ये article आपको पसंद आया होगा. अगर इस article से related कोई सवाल आपके मन में है तो आप उसे निचे comment box में comment करके पूछ सकते है! धन्यवाद

Also, Read this

About the Author

One Comment

  1. Dan 2 months ago

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *